पति ने जिंदा पत्नी का श्राद्ध करके इंस्टाग्राम पर वायरल कर दी फोटो, फिर कर ली दूसरी शादी

Pati ne Jinda Patni ka Shraddh Kiya

Pati ne Jinda Patni ka Shraddh Kiya

Pati ne Jinda Patni ka Shraddh Kiya: यूपी के कन्नौज जिले में पति की करतूत का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसको सुनकर सभी हैरान हैं. पति ने एक लड़की से शादी करने के लिए अपनी जिंदा पत्नी का श्राद्ध कर दिया. यही नहीं पति ने अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी जिंदा पत्नी के तेहरवीं और शांति पाठ का निमंत्रण पत्र भी शेयर कर दिया. वहीं घर में भी पत्नी की फोटो लगाकर उस पर माला चढ़ा दी. पत्नी को मरा दिखाकर आरोपी पति ने गुपचुप तरीके से एक लड़की से शादी कर ली. पति की पोस्ट जब वायरल हुई तो पत्नी अपने मौत की सोशल मीडिया पर पोस्ट देखकर हैरान रह गई. जिसके बाद पत्नी ने कन्नौज पुलिस कप्तान से मामले की शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है.

दरअसल पूरा मामला तालग्राम थाना क्षेत्र के भवानी सराय पोस्ट माधव नगर का है. कानपुर निवासी महिला की शादी 2009 में कन्नौज के तलाग्राम के भवानी सराय पोस्ट माधव नगर निवासी पवन पटेल पुत्र सोनेलाल कनौजिया से हुई थी. शादी के बाद से सब कुछ सही चल रहा था कुछ समय बाद महिला ने एक बेटे को जन्म दिया. वहीं उसके दो वर्ष बाद उसने दूसरे बेटे को भी जन्म दिया लेकिन कुछ समय बाद पति का नेचर अचानक से बदलने लगा. पीड़ित पत्नी ने आरोप लगाते हुए बताया कि 2021-22 में मेरे पति पवन पटेल कहीं से एक लड़की को भगाकर अपने घर ले आए और उसको साथ रखने लगे. मैंने इसका विरोध किया लेकिन उन्होंने मेरी एक न सुनी.

सोशल मीडिया पर शेयर की मौत की खबर

तब मैं वह घर छोड़कर कानपुर अपने मायके में अपने दोनों बच्चों के साथ रहने लगी लेकिन अभी कुछ दिन पूर्व मेरे पति ने सोशल मीडिया अकाउंट पर मेरे मौत की खबर डाली. उन्होंने अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट पर मेरी मृत्यु के बाद श्राद वाली फोटो शेयर की. यही नहीं पति ने घर में मेरी फोटो के ऊपर माला चढ़ाकर उसके आगे आरती करते हुए भी मेरी मौत की पुष्टि कर दी. वहीं उन्होंने अपने पोस्ट पर लोगों को मेरी तेहरवीं और श्राद्ध पर आमंत्रित भी किया. जिसके बाद मेरे पति ने उसी लड़की से कुछ दिन पूर्व गुपचुप शादी भी कर ली.

जिंदा थी पत्नी, ऐसे हुआ खुलासा

एक दिन पूर्व मेरे पति कानपुर चुपके से आए और स्कूल के रास्ते से मेरे दोनों बच्चों को अपने साथ अपने घर भी ले गए. वहीं बच्चे जब घर नहीं पहुंचे तो मैंने उनकी खोजबीन की. जिसके बाद जानकारी मिली की पवन बच्चों को अपने घर ले गया है या कही और ले गया. मुझे मेरे बच्चों के साथ कोई अनहोनी की आशंका लग रही है. वहीं जब वह उसके घर पहुंची तो उसने उनके साथ बहुत ही बदसलूकी की. इसके बाद वह थक हार कर न्याय की गुहार लेकर कन्नौज पुलिस कप्तान की चौखट पर आई. अपने प्रार्थना पत्र में पीड़िता ने अपने पति पर गंभीर आरोप लगाते हुए लिखा है कि अगर मेरे बच्चों को कुछ भी होता है तो उसके पूरे जिम्मेदार मेरे पति होंगे.

वहीं मामले में कन्नौज पुलिस कप्तान अमित कुमार आनंद ने बताया कि पीड़िता द्वारा एक प्रार्थना पत्र दिया गया है. संबंधित थाने को तत्काल मामले में जांच कर उचित कार्रवाई करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं.